दिल्ली : आप-भाजपा में वार, ट्विटर है हथियार…

प्रत्याशियों की घोषणा के बाद दिल्ली के सियासी दल गली-कूचों में एक दूसरे को चुनावी जंग में ललकारने लगेंगे लेकिन सोशल मीडिया पर जंग तो पहले से ही छिड़ चुकी है…

दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच का घमासान बढ़ता जा रहा है. रैलियों-चुनावी सभाओं के जरिए असली सियासी लड़ाई शुरू होने से पहले स्टार्टर के रूप में दोनों दलों के बीच सोशल मीडिया की जंग जोरदार चल रही है. दोनों दलों ने एक दूसरे पर हमले का मोर्चा फिलहाल सोशल मीडिया के मीम्स और विडीयो का खोल रखा है. आप पार्टी ने अपने ऑफिसियल ट्विटर एकाउंट से चुनाव के अपने थीम सॉन्ग लगे रहो केजरीवाल का दूसरा वर्शन ट्वीट किया और उसके बाद भाजपा आग-बबूला हो गई है.

दरअसल, आप ने एक विडियो ट्वीट किया, जिसमें दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी आगामी विधानसभा आप के कैम्पेन के थीम सॉन्ग की धुन पर डांस करते दिख रहे हैं. इस विडियो का गाना तो वही है जो आप के थीम सॉन्ग में है लेकिन इसका पूरा विडियो मनोज तिवारी की अलग-अलग फिल्मों या म्युजिक एल्बम से कांट-छांटकर तैयार किया गया है. ऐसा दिखाया गया है कि खुद मनोज तिवारी भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कामकाज से खुश होकर उनके गीत की धुन पर नाच रहे हैं. इस ट्वीट के बाद दिल्ली बीजेपी ने रविवार को चुनाव आयोग में शिकायत की. मनोज तिवारी ने आप पार्टी को 500 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा है.

https://twitter.com/AamAadmiParty/status/1216020453493338112?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1216020453493338112&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.livemint.com%2Fnews%2Findia%2Fdelhi-poll-war-aap-teases-cong-bjp-with-memes-and-spoof-videos-on-social-media-11579079026462.html

इस विडियो पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए तिवारी ने कहा, “आम आदमी पार्टी ने अपने चुनाव अभियान के लिए थीम सॉंन्ग में मेरे विडियो का इस्तेमाल किया बिना अनुमति लिए. यह दर्शाता है कि वे किसी भी हद तक गिरने को तैयार हैं. उन्हें किसी भी तरह के नियम-कानून की कोई परवाह नहीं. इस हरकत के लिए उन्हें हम अदालत में घसीटेंगे.”

प्रदेश भाजपा ने भी इस पर एक बयान जारी किया है और आप पार्टी पर पलटवार करते हुए कहा है कि लगता है कि अरविंद केजरीवाल को अपने आप पर भरोसा नहीं रहा. कोई उनकी बात को सुन नहीं रहा और लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए उन्हें हमारे नेताओं की जरूरत पड़ रही है.

आम आदमी पार्टी ने शनिवार (11 जनवरी) को विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया था जिसे ‘लगे रहो केजरीवाल’ नाम दिया गया है. 2 मिनट 53 सेकंड का यह गीत बॉलीवुड के संगीत निर्देशक विशाल डडलानी ने तैयार किया है. इस गीत में बिजली, पानी, मोहल्ला क्लीनिक, महिलओं के लिए फ्री बस सेवा जैसे पार्टी के कार्यों को प्रमुखता से उकेरा गया है. विडियो में अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का बेटा बताते हुए उन्हें आम आदमी से भी आम आदमी बताया गया है. आप पार्टी के साथ सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं ‘5 साल केजरीवाल’ गीत भी उन्होंने ही तैयार किया था.

इस गीत में एक और खास बात है. करीब 3 मिनट के विडियो में अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के आम लोगों को तो खूब जगह मिली है लेकिन उनके अलावा पार्टी के किसी भी अन्य नेता की न तो कोई तस्वीर दिखाई देती है न ही कोई विडियो फुटेज. सिर्फ एक फ्रेम में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया नजर आ जाते हैं. जैसा कि हम न्यूजऑर्ब360 में पहले भी बता चुके हैं कि दिल्ली में 8 फरवरी 2020 को मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे आएंगे. यहां आप पार्टी, भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है. पिछले चुनाव में दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों में से 67 आप पार्टी ने जीती थी जबकि भाजपा को तीन सीटें मिली थीं और कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला था.

Leave a Reply

Related Posts